ख़बर

कोंडागांव में डोली से पहले उठी अर्थी:शादी से 5 दिन पहले युवती ने लगाई फांसी; फोन पर मंगेतर से हुई थी कहासुनी

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में शादी से 5 दिन पहले एक युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जिस लड़के से उसकी सगाई हुई थी, उससे फोन पर किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। हालांकि बाद में उनका विवाद सुलझ गया था, लेकिन अचानक युवती ने सुसाइड कर लिया। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नहरपारा वार्ड निवासी सुषमा श्रीवास (24) की शादी तीन महीने पहले कांकेर जिले के भावगिरी ग्राम में तय हुई थी। सगाई हो गई थी और 10 मई को शादी होनी थी। एक भाई और तीन बहनों में सुषमा दूसरे नंबर की थी। जिसकी डोली उठने से पहले अर्थी उठी।

नहरपारा वार्ड निवासी सुषमा श्रीवास (24) की शादी तीन महीने पहले कांकेर जिले के भावगिरी ग्राम में तय हुई थी।
नहरपारा वार्ड निवासी सुषमा श्रीवास (24) की शादी तीन महीने पहले कांकेर जिले के भावगिरी ग्राम में तय हुई थी।

खुद बांट रही थी शादी का कार्ड, शॉपिंग भी कर रही थी

बताया जा रहा है कि, घर के सभी लोग शादी की तैयारियों में लगे हुए थे। यह घर की पहली शादी थी। कुछ दिन पहले तक सुषमा खुद अपनी शादी के कार्ड बांटकर आई थी। वह अपनी शादी की शॉपिंग भी कर रही थी। इसी बीच रविवार (5 मई) की शाम मकान की दूसरी मंजिल पर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

शादी से 5 दिन पहले सुषमा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।
शादी से 5 दिन पहले सुषमा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

मंगेतर से हुई थी कहासुनी, बाद में सुलह

युवती के पिता उमाशंकर श्रीवास ने बताया कि, सुषमा और मंगेतर के बीच फोन पर बातचीत होती थी। दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था। कुछ दिन बाद ही वर पक्ष ने लोगों ने घर आकर माफी मांगी थी। जिसके बाद समय के साथ सब कुछ ठीक हो चुका था।

शाम को मेरी पत्नी विकास नगर गई थी, मैं भी बाहर था। बेटे और बेटियां घर की दुकान में थे। इसी दौरान सुषमा के रूम से बाहर नहीं निकलने पर छोटी बहन कमरे में गई, तो अंदर से दरवाजा बंद था। दरवाजा तोड़ा गया, तो वह फंदे पर लटक रही थी।

पढ़ाई के साथ सिलाई का काम करती थी

पिता ने बताया कि, सुषमा श्रीवास फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही थी। उसके साथ-साथ कपड़े सिलाई का भी काम करती थी। घर में शादी को लेकर खुशी का माहौल था, लेकिन अचानक ही सब कुछ खत्म हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button