ख़बर

कोरबा पुलिस के द्वारा मालवाहक गाड़ियों में सवारी बैठाने पर चलाया गया चेकिंग अभियान

कोरबा. श्रीमान पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर विशेष अभियान चलाकर थाना/चौकी के मुख्य मार्ग, चौक चौराहों पर पेट्रोलिंग किया गया। इसी कड़ी में थाना चौकी एवं यातायात के द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त से सख़्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय श्री यूबीएस चौहान एवं नेहा वर्मा के पर्यवक्षण में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी थाना/चौकी एवं यातायात के द्वारा मालवाहक गाड़ियों में व्यक्तियों को बैठाकर परिवहन करने वालों पर सख्त कार्यवाही किया गया है।

दिनांक 24.05.24 को कोरबा पुलिस के द्वारा कुल 24 मालवाहक गाड़ियों पर सवारी बैठाने पर चालानी कार्यवाही की गई और कुल 55200/- समन शुल्क वसूला गया। पुलिस के द्वारा ओवर स्पीड वाहन चलाने वाले, तीन सवारी एवं अन्य प्रकरणों में 63 चालानी कार्यवाही में कुल 24300/- समन शुल्क जमा साथ ही साथ पुलिस के द्वारा 185 की कार्यवाही भी किया गया।

कोरबा पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा पेट्रोलिंग किया गया, पेट्रोलिंग के दौरान मुख्य चौक चौराहा एवं भीडभाड वाले इलाकों एवं बाजार में जाकर पैट्रोलिंग किया गया गलत तरीके से वाहन चलाने वाले एवं ओवर स्पीड वाहन चलने वाले पर पुलिस के द्वारा कार्यवाही किया गया। लगातार हो रहे एक्सीडेंट में कमी लाने के लिए यह विशेष अभियान को चलाया गया, अभियान के तहत वाहनों को चेक किया गया और उन्हें समझाया गया कि ओवर स्पीड वाहन ना चलाएं, ना ही शराब पीकर वाहन चलाऐ और ना ही अपने करीबियों को नशे की हालत में वाहन चलाने दे और मालवाहक वाहन में माल के अलावा किसी अन्य चीज का परिवहन ना करें। उनको समझाया गया एवं हिदायत भी दिया गया।

कोरबा पुलिस आम नागरिकों से यह अपील करती है कि माल वाहक गाड़ियों में सवारी बैठक ना चले ना ही ओवर स्पीड, शराब पीकर वाहन चलाने बालों पर आगे भी पुलिस के द्वारा कार्यवाही जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button