ख़बर

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 1 नक्सली को मार गिराया:कई माओवादियों को गोली लगने की खबर; शव और हथियार बरामद

सुकमा जिले में कोंटा के किद्रेलपाड़ इलाके में DRG जवानों के नक्सली को मार गिराया है। मारे गए नक्सली का शव बरामद हो गया है। अभी उसकी पहचान नहीं हो पाई है। घटनास्थल से हथियार भी बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर में कई नक्सली को गोली लगी है। एसपी किरण चव्हाण ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

दरअसल, नक्सलियों ने कल (26 मई) को बंद का आह्वान किया है। इससे पहले ही सुरक्षाबलों ने माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है। DRG की टीम सर्चिंग के लिए जंगलों में निकली हुई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

जवानों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए नक्सलियों को बैक फुट पर ला दिया। इसके बाद रुक-रुककर जंगल में अलग-अलग जगह से फायरिंग करते रहे।

23 मई को 8 नक्सली हुए थे ढेर

छत्तीसगढ़ में गुरुवार (23 मई) को अबूझमाड़ के रेकावाया इलाके में फोर्स ने 8 नक्सलियों को मार गिराया था। सूचना मिली थी कि नक्सलियों की प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सली मौजूद हैं। जवानों को नक्सलियों की सटीक लोकेशन मिल गई। तब इलाके की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए तीन जिलों नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा पुलिस को ऑपरेशन के लिए उतारा गया।

वहीं, एनकाउंटर के बाद माओवादियों ने सरकार से बातचीत करने की बात कही। नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य ने सरकार को पत्र लिखा। इसमें लिखा कि खून-खराबा रोकने हम बातचीत के लिए तैयार हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button