राष्ट्रीय

बेंगलुरु में चलती बस में आग लगी, :30 पैसेंजर्स सवार थे, ड्राइवर ने सभी को सुरक्षित निकाला; इंजन ओवरहीट होने से हादसे की आशंका

बेंगलुरु के एमजी रोड पर मंगलवार (9 जुलाई) की सुबह करीब 9 बजे चलती बस में आग लग गई। बस में 30 लोग सवार थे। ड्राइवर ने समय रहते बस रोककर सभी की बाहर निकाल लिया, जिससे सबकी जान बच गई। फिर उसने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

राहगीरों ने बस में लगी आग का वीडियो बनाया, जिसमें बस से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। जबकि फायर ब्रिगेड के कर्मचारी उसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इंजन ओवरहीट होने से आग लगने की आशंका
बेंगलुरु मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (BMTC) के सूत्रों के मुताबिक, जिस KA 57 F 1232 नंबर के जिस बस में आग लगी, वह कोरमंगला डिपो की है। यह बस रूट 144ई पर चलती है। आज सुबह एमजी रोड पर जैसे ही ड्राइवर ने बस चालू की, उसकी इंजन में आग लग गई। आशंका है कि इंजन ज्यादा गर्म हो गया था।

बस जैसे ही अनिल कुंबले सर्कल के पास पहुंची, उसमें से तेज लपटें उठने लगी। आग की लपटें देख ड्राइवर ने तुरंत बस रोकी और सभी 30 पैसेंजर्स को बाहर निकाला। इसके बाद उसने फायर ब्रिगेड को बुलाया, जिसके बाद आग बुझाई गई। सभी पैसेंजर्स भी सुरक्षित हैं।

BMTC के अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। बस में आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। रिपोर्ट तैयार होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button