ख़बर

37 करोड़ लोगों को बड़ा झटका, Jio के बाद Airtel ने बढ़ाए टैरिफ

रिलायंस जियो द्वारा टैरिफ बढ़ाने के बाद, भारती एयरटेल ने भी 3 जुलाई से मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिया है। एक एक्सचेंज फाइलिंग में, एयरटेल ने कहा कि उसका कहना है कि भारत में टेलीकॉम कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से स्वस्थ बिजनेस मॉडल को सक्षम करने के लिए प्रति उपयोगकर्ता मोबाइल औसत राजस्व (ARPU) ₹300 से ऊपर होना चाहिए। बता दें कि इसका असर एयरटेल के 37 करोड़ यूजर्स पर पड़ेगा।

एक दिन पहले 27 जून को Reliance Jio ने भी दरों में 13% – 25% तक की बढ़ोतरी का एलान किया था। Jio ने पिछले ढाई साल में पहली बार दरों में बढ़ोतरी की है। अनलिमिटेड वॉइस कॉल प्लान्स के लिए Bharti Airtel ने ₹179 के प्लान का भाव अब ₹199 हो गया है। ₹455 वाला प्लान अब ₹599 और ₹1799 वाला ₹1999 हो गया है। भारतीय एयरटेल ने खुद इसकी जानकारी दी है।

कंपनी ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि ARPU का यह स्तर नेटवर्क प्रौद्योगिकी और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा और पूंजी पर मामूली रिटर्न प्रदान करेगा। इस आलोक में, हम टैरिफ की मरम्मत के लिए उद्योग में घोषणाओं का स्वागत करते हैं। जैसा कि नीचे बताया गया है, एयरटेल 3 जुलाई, 2024 से अपने मोबाइल टैरिफ को भी संशोधित करेगा।”

मूल्य वृद्धि पर, एयरटेल ने कहा कि यह “ग्राहकों के बजट पर बोझ नहीं” डालने के लिए “मामूली” कदम था। इसमें कहा गया है, “हमने यह सुनिश्चित किया है कि बजट चुनौती वाले उपभोक्ताओं पर किसी भी बोझ को खत्म करने के लिए प्रवेश स्तर की योजनाओं पर बहुत मामूली मूल्य वृद्धि (प्रति दिन 70p से कम) हो।” जानकारी के लिए बता दें कि भारती के 370 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button