ख़बर

राहुल गांधी ने संसद में उठाई NEET पर चर्चा की मांग, हंगामे के बीच लोकसभा स्थगित

दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मांग की कि NEET पर संसद में बहस होनी चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी को इस चर्चा में भाग लेना चाहिए, क्योंकि यह युवाओं से जुड़ा मुद्दा है। तृणमूल कांग्रेस नेता सुगाता रॉय ने कहा कि भारत गठबंधन के नेता आज संसद में NEET मुद्दा उठाएंगे. उन्होंने कहा, ”हमारी मांग होगी कि इस पर चर्चा हो.” इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आप राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कोई भी विषय उठा सकते हैं, डिटेल में अपनी बात रख सकते हैं।

राहुल गांधी ने स्पीकर से दो मिनट का समय देने की मांग की। इस पर स्पीकर ने कहा कि आप दो मिनट नहीं, अपनी पार्टी का पूरा समय ले लीजिएगा। स्पीकर ने इसके बाद सदस्यों से अपने नाम के आगे अंकित प्रपत्र सदन पटल पर रखने के लिए कहा। इस पर विपक्ष के सदस्य नारेबाजी और हंगामा करने लगे। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की शुरुआत हुई। बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच चर्चा की शुरुआत की। विपक्षी सांसद वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। सभापति जगदीप धनखड़ ने सागरिका घोष, डेरेक ओ’ब्रायन समेत नारेबाजी कर रहे सांसदों को नेम करने की चेतावनी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button