छत्तीसगढ़

हेमंत सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट:पक्ष में 45, विपक्ष में 0 वोट पड़े; आज ही कैबिनेट का विस्तार

हेमंत सोरेन की सरकार ने सदन में विश्वासमत हासिल कर लिया है। सरकार के पक्ष में 45 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 0 वोट डाले गए। इसके साथ ही विश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। सदन में चर्चा के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि मुझे सदन में फिर से देखकर विपक्ष को कैसा लग रहा होगा, मैं समझ सकता हूं। साथ ही कहा कि सदन में विपक्ष के जितने भी विधायक दिख रहे हैं, उनमें से आधे भी अगली बार दिख गए तो बड़ी बात होगी। सीएम ने चंपाई सोरेन को 5 महीने सरकार चलाने के लिए बधाई दी।

बता दें कि 28 जून को हेमंत सोरेन जेल से रिहा हुए थे। 3 जुलाई को चंपाई सोरेन ने इस्तीफा दिया था और हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 5 जुलाई को हेमंत सोरेन ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी।

सदन में विश्वासमत पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने बेरोजगारी और अपराध के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार जिस रोजगार के दावे को लेकर सत्ता में आई, उसे पूरा नहीं किया गया। वहीं पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने विधानसभा में कहा कि लोकतंत्र में पार्टी और गठबंधन के निर्णय को मानना पड़ता है। मैंने 5 महीने तक सरकार चलाई। मुझे लगता है कि प्रदेश के विकास के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।

इधर सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी विधायकों प्रदर्शन किया। सदन के बाहर भाजपा के विधायक विभिन्न मांगों को लेकर नारेबाजी करते नजर आए। इससे पहले मुख्यमंत्री खुद ड्राइव कर विधानसभा पहुंचे, उनके साथ उनकी पत्नी और गांडेय विधायक कल्पना सोरेन भी सदन पहुंचीं।

वोटिंग के बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि आज मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो सकता है। सत्र के बाद सभी मंत्री शपथ ले सकते हैं। बतौर मंत्री कौन-कौन शपथ लेंगे, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को तीन बजे के बाद राजभवन में सभी मंत्री शपथ लेंगे। इस बार 12वें मंत्री का भी पद भरा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button